Reliance Power Share Price Target 2022, 2023, 2025 and 2030 - Master Eyes

Reliance Power Share Price Target 2022, 2023, 2025 and 2030
Reliance Power Share Price Target 2022, 2023, 2025 and 2030


हैलो दोस्तों आप सभी का हमारे इस Blog में एक बार फिर से स्वागत है. आज के इस Blog Post में हम Reliance Power Share Price Target 2022, 2023, 2025 and 2030 के बारे में जानने वाले हैं. हम जानेंगे की Reliance Power Share Price हमे 2022, 2023, 2025 और 2030 तक कितना रिटर्न दे सकते हैं.

कुछ समय पहले लोग इस स्टॉक को बहुत ही कम Price में भी खरीदने से डरते थे. उन्हे लगता था की अगर इसका स्टॉक आगे चलके नीचे गिर गया तो उनके लेने के देने पढ़ जायेंगे. लेकिन अभी की बात करें तो इस समय निवेशको का ऐसा मानना है की आनेवाले समय में यह बहुत ही जबरदस्त रिटर्न कमाई करके दे सकता है. 

कंपनी की तरफ से इसके बिजनेस में काफी ज्यादा बदलाब किया गया, जिसकी वजह से अब अधिकतर लोग इस स्टॉक में भविष्य के लिए अच्छा खासा पैसा Invest करने की सोच रहे हैं. 

और हम इस पोस्ट में कंपनी के बिज़नस को पूरी तरह से विश्लेषण करके यह जानने की कोशिश करेंगे की भविष्य में इसके स्टॉक हमे कैसा प्रदर्शन दिखा सकता हैं. तो चलिए दोस्तों अब बिना देरी किए जानते हैं Reliance Power Share Price Target 2022, 2023, 2025 and 2030 के बारे में.

Reliance Power Share Price Target 2022, 2023, 2025 and 2030

Reliance Power आज इसके बारे में भारत का बच्चा बच्चा जानता है. लेकिन कुछ समय पहले यह कंपनी नुकशान में चली गई थी और अपना बिज़नस भी नुकसान में ही कर रही थी. लेकिन अब धीरे-धीरे यह मुनाफे की ओर बढ़ रही है. मैनेजमेंट ने हालही में कंपनी को लेकर काफी सारे अच्छे फैसले लिए हैं. इसी कारण ऐसा लग रहा है की यह कंपनी भविष्य में निवेशकों के लिए एक वरदान साबित हो सकता है. 

जिसकी वजह से अब निवेशकों का भरोसा भी कंपनी के ऊपर धीरे धीरे बढ़ रहा है. साथ ही कंपनी के द्वारा अपने ऊपर लगे सभी कर्जों को लागातर कम करने की पूरी कोशिश भी की जा रही है. 

इसी को देखते हुए ऐसा जरुर कहा जा सकता है की कम समय में ही इसके स्टॉक में जबरदस्त तेजी बन सकती है. Reliance Power के 2022 में Share Target की बात करे तो इसमें हमे 17.40 रूपय का पहला टारगेट देखने को मिलेगा. यदि इसके शेयर इस टारगेट को छु जाते है तो बहुत जल्द ही 18.20 रुपए दूसरा टारगेट भी पूरा हो जाएगा.

एक जरूरी बात: अगर आप इसी प्रकार की और भी जानकारी चाहते है तो आप हमारे साथ Telegram (Click Here) या Whatsapp (Click Here)  पर जुड़ सकते है। 

Reliance Power Share Price Target 2023 in Hindi

भारत में Reliance Power की डिमांड दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है, जो आगे चलके भी काफी ज्यादा बढ़ जाएगी. जिसके चलते इस सेक्टर से जुड़े ज्यादातर कंपनीयां अब अपने बिज़नस को और भी आगे बढ़ाने के लिए जोरों से काम कर रहा हैं.

अनिल अंबानी भी Reliance Power में इस सेक्टर के भविष्य को देखते हुए काफी ज्यादा जोरो सोरो से काम कर रहे है. इसके लिए कंपनी सबसे पहले अपने ऊपर लगे सभी कर्ज को कम कर रही है और फिर अपना बिज़नस को फैलाने की तैयारी में भी नजर आ रही है. जिसकी वजह से कंपनी अब काफी अच्छा ग्रोथ कर रही है.

अगर कंपनी इसी तरह ही लगातार ग्रोथ के साथ बिज़नस को बड़ा करती रही तो इसके शेयर प्राइस भी काफी ज्यादा बढ़ जायेंगे. अगर हम 2023 तक इसके शेयर प्राइस की ओर नजर डालें तो पहला टारगेट 24 रूपया हो सकता है. उसके बाद का टारगेट यानी दूसरा टारगेट 26 रुपए हो सकता है. जो की सच में काफी अच्छा प्राइस है.

Reliance Power Share Price Target 2025 in Hindi

कंपनी समय के साथ साथ अपने बिज़नस को Renewable Energy की तरफ ले जा रही है. क्यूंकि सभी को मालूम है की आने वाले समय में इसका ही सबसे ज्यादा उपयोग होने वाला है. इसके लिए कंपनी ने सरकार के साथ मिलकर Renewable Energy को और भी ज्यादा विकसित करने के लिए समझौता करते हुए नजर आ रही है.

इससे होगा ये की भविष्य में यह कंपनी जल्द से जल्द देश भर के सभी राज्यों में अपना परचम लहरा देगी यानी की बिज़नस फ़ैला देगी. जिससे उसका मुनाफा कई गुना बढ़ जायेगा. लेकिन इसको पूरा करने में अभी थोड़ा समय लगने वाला है. जब लोग धीरे धीरे इसका उपयोग करने लग जायेंगे तो कंपनी के बिज़नस में काफी जबरदस्त ग्रोथ हमे देखने को मिलेगा.

अगर हम 2025 के Target Price की बात करें तो 2025 में Reliance Power की शेयर प्राइस का पहला टारगेट 45 रूपया हो सकता है और दूसरा टारगेट भी 52 रुपए के आसपास हो सकता है और ऐसा होगा भी क्योंकि कंपनी लगातार ग्रोथ कर रही है.

Reliance Power Share Price Target 2030 in Hindi

जैसे जैसे आप लंबे समय के लिए Reliance Power के स्टॉक में इन्वेस्ट करते रहेंगे वैसे वैसे इसके बिज़नस में भी बेहतर बढ़ोतरी होती हुई नजर आएगी. क्यूंकि अब सरकार खुद इस सेक्टर को बेहतर बनाने के लिए इसकी काफी अधिक सहायता कर रही है, जिसके कारण जो भी कंपनियां इससे जुड़ी होंगी उन्हे भविष्य में ज्यादा से ज्यादा फायदा होने वाला है. 

हालाकी अभी इसका उतना अच्छा फाइनेंसियल पदर्शन देखने को हमे नहीं मिला है. लेकिन अगर कंपनी सही तरीके से आगे बढ़ती है तो जल्द से जल्द निवेशकों को इसका काफी ज्यादा फायदा हो सकता है.

जिससे इसका बिज़नस तो बढ़ ही जायेगा साथ ही इसके शेयर प्राइस में भी जबरदस्त उछाल होगी. जो की इसके इन्वेस्टर्स के लिए किसी सपने के सच होने के जैसे होगा. अगर हम लंबे समय के लिए जाके बिजनेस को देखें तो 2030 तक इसका शेयर प्राइस 230 रुपए तक होने की संभावनाएं है. 

इससे आप खुद ही अनुमान लगा सकते है की आने वाले कुछ सालों में ये हमे कितना जबरदस्त Return दे सकता है.

Reliance Power के Share में रिस्क

लंबे समय के अनुसार हमे कंपनी में जितना ज्यादा Return देने की क्षमता नजर आता है उतना ही ज्यादा इसके स्टॉक में रिस्क भी है. क्योंकि यह कंपनी जिस भी सेक्टर में अपना काम शुरू करता है. उसमे काफी अधिक इन्वेस्टमेंट की अव्यस्यकता होती है और इसके लिए कंपनी अधिक कर्ज ले लेती है. लेकिन कंपनी के लिए इस कर्ज को कम करना बहुत ही ज्यादा मुस्किल होता हैं.

जब कोई कंपनी नए प्रोजेक्ट बनाती है तो उसे बनाने के लिए बहुत अधिक निवेश और लम्बे समय की भी जरुरत होती है और लंबे समय होने के कारण कंपनी को सरकार के नियमों के चलते बहुत सारे मुस्किलो का सामना करना पड़ता हैं.

इससे कभी कभी कंपनीयों को बहुत बड़ा नुकशान उठाना भी पड़ जाता हैं और यही रिस्क भी इस सेक्टर के लिए हमेसा हमे दिखाई देने वाला है. 

Conclusion (Reliance Power Share Price Target 2022, 2023, 2025 and 2030)

तो दोस्तों यह था Reliance Power Share Price Target 2022, 2023, 2025 and 2030 मुझे पूरी उम्मीद है की यह पोस्ट लोगों को जरूर पसंद आई होगी और इससे आपको कुछ नया सीखने को भी मिला होगा. 

जानकारी के लिए बता दूं की प्रमोटर्स के पास कंपनी के Shares बहुत ही कम है. जो की किसी भी कंपनी के लिए अच्छी बात नहीं है. अगर आप इसमें निवेश करने के सोच रहे है तो आपको इसमें ज्यादा पैसा इनेवस्टमेंट नहीं करना चाहिए, आप जितना नुकसान उठा सकते है उतना ही आप इसमें इन्वेस्ट कीजिए.

जब धीरे धीरे कंपनी ग्रोथ करने लगेगी तब आप इसमें इसमें अपने इन्वेस्टमेंट को बढ़ा सकते है. लेकिन दोस्तों Reliance Power के Share ने पिछले एक साल में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है और आने वाले समय में भी यह काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है. 

मेरी बात मानों तो आप इसमें अभी से ही कम पैसे इनेवस्टमें करना शुरू कर दीजिए. इससे होगा ये की अगर कंपनी आगे ग्रोथ कर जाति है तो आपको इसका पूरा फायदा होगा. 

आखिर में आपसे निवेदन है की अगर यह पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों तथा सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी Share करें. ताकि अन्य लोगों को भी इस स्टॉक के बारे में जानकारी हो सके. साथ ही अगर आपके मन में अभी भी कुछ सवाल है तो आप हमे कमेंट करके पूछ सकते है.

धनव्याद! 

हमेशा सीखते रहिए ❤️

Read Related Articles:

Post a Comment

Previous Post Next Post