IPL से पैसे कैसे कमाए? 2022 | IPL Season में कमाईए लाखों रुपए

IPL से पैसे कैसे कमाए?
IPL से पैसे कैसे कमाए 

नमस्कार दोस्तों! आपका एक बार फिर हमारे इस ब्लॉग में स्वागत है। आज के इस नए ब्लॉग पोस्ट में हम जानने वाले हैं की IPL से पैसे कैसे कमाए अगर आप भी IPL में रुचि रखते है और IPL से पैसे कमाना चाहते हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए ही है।

IPL के बारे में कौन नहीं जानता, यह बहुत चर्चित खेल है और 26 मार्च 2022 से IPL शुरू हो चुका है। अब लाखों लोग IPL का मजा अपने स्मार्ट फोन या TV के जरिए ले रहे होंगे।

IPL यानी क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की काफी अच्छी कमाई होती है परंतु जो लोग IPL देखते है उनकी इससे बिल्कुल भी कमाई नहीं होती, होता है तो सिर्फ समय बरबाद। लेकिन दोस्तों आज मैं आपके लिए एक नहीं बल्कि काफी सारे ऐसे तरीके ले कर आया हूं जिससे आपका समय बरबाद नहीं होगा।

आप IPL देखेंगे भी और IPL से पैसे भी कमाएंगे। क्योंकि इस पोस्ट में मैं आपको IPL से पैसे कैसे कमाए के काफी सारे तरीके तो बताऊंगा ही साथ ही 11 ऐसे मोबाइल एप्स के बारे में भी बताऊंगा जिनकी मदद से आप IPL में पैसे कमा सकेंगे।

तो चलिए दोस्तों अब बिना देरी किए जाते हैं की IPL से पैसे कैसे कमाए 2022 इन हिंदी।

IPL से पैसे कैसे कमाए? (IPL क्रिकेट मैच से पैसे कैसे कमाए?)

दोस्तों मैने पहले ही कहा था की IPL से पैसे कमाने के मैं आपको बहुत सारे तरीके बताऊंगा तो वे तरीके निम्न लिखित है-

1. App बनाकर IPL से पैसे कमाए

अगर आपको Apps बनाना आता है, तो आप क्रिकेट से संबंधित App बना सकते है। जिसमे आपको क्रिकेट से ही रिलेटेड आर्टिकल्स डालना है और फिर Facebook Audiance Network या Admob से अप्रूवल लेकर अपने App को मोनेटाइज करना है।

आप ऐसा भी कर सकते है की अपने App में क्रिकेट का Live Score भी लोगों को दिखा सकते है। जितने अधिक लोग आपके App को डाउनलोड करेंगे उतनी ही अधिक आपकी कमाई भी होगी। यहां बात IPL से Realated App के बारे में हो रहा है यानी की आपकी कमाई लाखों रुपए में होगी।

आप अपने App से हर महीने का 60 या 70 हजार नहीं बल्कि 1 दिन का ही 60 से 70 हजार रुपए कमा सकते है क्योंकि IPL के दीवानों की संख्या में कमी नहीं है। भारत में हर घर आपको एक न एक IPL Fan मिल जायेगा। 

सिर्फ App बना लेने से कुछ नहीं होगा बल्कि अपने App का थोड़ा बहुत Pramotion भी आपको करना होगा। यानी की Ads चलाना होगा। आप मात्र 500 या 1 हजार रुपए की Ad चलकर अपने App में काफी सारे लोगों को ला सकते हैं। 

यहां तक की अगर Google Admob पर आप 500 रुपए का Ad चलाते है तो आपको गुगल की तरफ से 2000 रुपए फ्री में मिलते है, जिसका आपको Ad चलाना होता है। आपको एक बार इस तरीके को जरूर अपना कर देखना चाहिए।

2. YouTube Channel बनाकर IPL से पैसे कमाए

IPL से पैसे कमाने का दूसरा तरीका है Youtube Channel. आप यदि Vidios बनाने में एक्सपर्ट है या अगर एक्सपर्ट नहीं भी है तो भी से आप इस काम को कर सकते है। आपको सिर्फ वीडियो बनाना आना चाहिए। 

आप IPL के बारे में सभी जानकारी एकत्र कर उस पर विडियो बना सकते है इसके बाद अपने Youtube चैनल पर उसे डालना है। लोग आपके विडियोज को देखते जायेंगे और आपके सब्सक्राइबर्स भी बढ़ते जाएंगे।

जब आपके सब्सक्राइब बढ़ जाए जब आप Google Adsense का अप्रूवल ले सकते है। इससे आपकी कमाई भी शुरू हो जागेगी। आपको IPL के बारे में हर छोटी बड़ी खराब डालना है ताकि आपके User या Subcribers हमेशा अपडेटेड रह सके ऐसे में वे आपसे लंबे समय तक जुड़े रहेंगे।

आपको अगर अपने चैनल को जल्दी ग्रो करना है तो आप Short Vidios बना सकते है। क्योंकि Short Vidios बहुत जल्द ही वायरल हो जाती है इससे आपका वीडियो अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सकता है।

Google Adsense मात्रा एक ऐसा तरीका नहीं है Youtube से पैसे कमाने का बल्कि Affiliate Marketing और Paid Sponsership से भी काफी अच्छी कमाई की जा सकती है। आप जैसे जैसे आगे बढ़ते जायेंगे आपको कमाने के नए नए तरीके खुद ब खुद मिलते जायेंगे।

3. Telegram चैनल बनाकर IPL से पैसे कमाए 

अगर आप टेलीग्राम के एक मामूली App समझते है, तो यह आपकी सबसे बड़ी गलती है क्योंकि टेलीग्राम कोई छोट मोटा App नहीं है बल्कि यह पैसे कमाने का बहुत ही बढ़िया Platform है। आपको टेलीग्राम पर हर तरह के Groups और चैनल्स मिल जायेंगे।

जिनमें लाखों की संख्या में लोग जुड़े रहते है। ऐसे में उस ग्रुप या चैनल के ऑनर को काफी अच्छा फायदा होता है। इसी तरह आप भी टेलीग्राम पर अपना IPL से रिलेटेड एक Channle बना सकते है। जिसमे आपको IPL से जुड़ी News डालनी है। 

यहां पर चांस ज्यादा रहेगा की लोग आपसे कनेक्ट हो जाए क्योंकि टेलीग्राम का उपयोग लोग Paid चीजों को Free में हासिल करने के लिए करते है। जैसे की Movies डाउनलोड करना, Web Series डाउनलोड करना या मुफ्त में ही IPL देखना।

मैं आपको सलाह दूंगा की आप टेलीग्राम पर ग्रुप के बजाय चैनल बनाए। चैनल बन जाने के बाद आप किसी Link Shortener Site कर जा कर Sign Up कर सकते है उसके बाद अपने चैनल पर जब भी कोई Vidio, Article डाले तो नीचे में एक लिंक जरूर दें जिसमे आपके Users क्लिक करेंगे और लिंक शॉर्टनर की वेबसाइट पर चले जायेंगे।

इस प्रकार आपकी टेलीग्राम से कमाई होगी। आप चाहे तो टेलीग्राम पर अपने Youtube Vidios और Mobile App का Link भी दे सकते है इससे आपको डबल फायदा होगा। 

4. Blogging करके IPL से पैसे कमाए

अगर आप Online पैसे कैसे कमाए? यह खोजेंगे तो आपको वहां Blogging का नाम जरूर मिलेगा। क्योंकि यह Online दुनिया का सबसे पॉपुलर, विश्वशनीय और लोकप्रिय तरीका है पैसे कमाने का। Blogging के कई प्रकार होते है और इससे पैसे कमाने के भी कई सारे रास्ते है। 

Blogging के बारे में अधिक जानने के लिए आप हमारी इन Post को पढ़ सकते है-

दोस्तों इसी प्रकार आप IPL के बारे में जानकारी लिखकर पैसे कमा सकते हैं, इसे भी ब्लॉगिंग कहा जायेगा। कुछ ऐसे वेबसाइट भी मौजूद है जो मात्र IPL के बारे में ही आर्टिकल लिखते है और लाखों रुपए छाप लेते है। Blog / Website आपके लिए बहुत ही सही और अच्छा तरीका है IPL से पैसे कमाने का।

लेकिन दोस्तों इसके लिए आपको लिखना आना चाहिए। अगर आपको लिखने में इंट्रेस्ट है, तो आप IPL के बारे में Post लिखकर अपने ब्लॉग में डाल सकते है और अच्छे पैसे बना सकते हैं। अगर आपको लिखने में और IPL में दोनो में ही अच्छा इंट्रेस्ट है, तो आप के लिए Blogging बढ़िया तरीका है पैसे कमाने का।

5. Affiliate Marketing करके IPL से पैसे कमाए 

अगर आप Online पैसे कमाने के तरीकों के बारे में खोजेंगे तो आपको Blogging का नाम तो दिखाई देगा ही साथ ही Affiliate Marketing का भी नाम दिखाई देगा। क्योंकि ये दोनो बहुत ही फेमस तरीके है Online पैसे कमाने के। 

Affiliate Marketing करके आप IPL से भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। अगर आपको नहीं पता की Affiliate Marketing क्या है, तो जानकारी के लिए बता दूं "Affiliate Marketing उसे कहते है जिसमे लोग किसी दूसरे का प्रोडक्ट सेल करते है और बदले में उन्हें कुछ कमीशन दिया जाता है।"

यानी की आपको सबसे पहले किसी E-commerce साइट जैसे Amazon, Flipkart और Clickbank इनका Affiliate Program Join करना है। ज्वाइन कर लेने के बाद आपको उस प्रोडक्ट को चुनना है जिसे आप Sell करना चाहते है।

अब आपको उस प्रोडक्ट का एक अलग लिंक मिलेगा जिसे आपको Share करना है और अगर इस Link के माध्यम से कोई उस प्रोडक्ट को खरीदेगा तब आपको उसका कमीशन दिया जायेगा। इसे ही Affiliate Marketing कहते है।

IPL एक टाइम आप IPL से ही Related कपड़े या क्रिकेट बैट आदि चीजों को बेच सकते है। IPL के समय इन चीजों की बिक्री अधिक होती है। इसी प्रकार आप Affiliate Marketing करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

6. Instagram Reels बनाकर IPL से पैसे कमाए

दोस्तों आपको मैने थोड़े देर पहले Youtube Shorts के बारे में बताया था की इसमें अगर आप विडियोज डालते है तो आपके Vidios के Viral होने के चांसेस बढ़ जाते है। ठीक उसी प्रकार यदि आप Instagram पर भी Reels (Short Video) बनाकर डालते है। 

तो आपके Reels के भी वायरल होने के चांसेस बढ़ जाते है। जब टिकटोक भारत में बैन हुआ तभी से कई सारे App लॉन्च हुए जो टिकटॉक की जगह लेना चाहते थे परंतु आधे से ज्यादे Apps सफल नहीं हो पाए परंतु Instagram इन सबसे आगे निकल गया। 

Instagram ने भी एक नया फीचर लॉन्च कर दिया जिसका नाम Reels है। इसमें लोग टिकटोक की तरह ही Short वीडियो बनाकर अपलोड करते हैं। आपको यहां लाखो की संख्या में Reels Creator मिल जायेंगे, जिनके करोड़ो फॉलोअर्स है और विडियोज में लाखो व्यूज आते है।

IPL से पैसा कैसे कमाए?
IPL से पैसा कैसे कमाए?

आपमें भी यदि वीडियो बनाने का हुनर है तो आप IPL के बारे में छोटे छोटे Vidios बनाकर जानकारी दे सकते है। अगर आपका वीडियो लोगों को पसंद आएगा तो वे आपको फॉलो करेंगे साथ ही आप धीरे धीरे पॉपुलर भी होते जाओगे। जिससे आप Instagram से भी Paid Sponsership और Affiliate Marketing करके काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं। (IPL से पैसे कैसे कमाए?)

7. Facebook Page बनाकर IPL से पैसे कमाए पैसे कमाएं 

Facebook आज के समय में एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसका उपयोग बच्चा बच्चा करता है। अगर आप इसका उपयोग नहीं भी करते तो भी से इसके बारे में जरूर जानते होंगे। इसमें आपको ऐसे लाखों की संख्या में लोग मिल जायेंगे जो IPL में Interest रखते है।

अगर आप Facebook में अपना IPL से Related कोई Page बनाते है, तो उसमे थोडी मेहनत करने के बाद लाखों मेंबर्स आपसे जुड़ सकते हैं। आपको सबसे पहले Facebook पर अपना एक Account बना लेना है और फिर एक Page बनाना है।

इस Page का नाम भी आप IPL या क्रिकेट से मिलता जुलता ही रखें ताकि लोगों को पता चल सके की इस Page में कैसी कैसी आर्टिकल Publish होती है। साथ ही आपको IPL से ही रिलेटेड अन्य Facebook Groups पर ज्वॉइन हो जाना है।

उन Groups में आप उनके Privacy को ध्यान में रखते हुए उन Post को डाले जिसे आपने अपने Page में डाला हैं। ऐसा करने से Group से भी कुछ लोग आपके Page में आ सकेंगे और आपके Page को फॉलो कर सकेंगे।

आप अपने Facebook Page पर हर दिन कम से कम 5 Post डाले। लेकिन एक भी Link न डाले बल्कि सभी Post Image के रूप में डाले। जब आपके 1000 फॉलोअर्स हो जायेंगे तभी Page में Link डालना शुरू करे।

जब आपके अच्छे खासे Follower हो जाए तब आप अपने पेज को Facebook Instant Article से Monetize कर दे। इससे आपके Page में Ad चलने लग जायेगा और आपकी कमाई भी शुरू हो जाएगी इसी प्रकार आप Facebook Page बनाकर IPL से पैसे कमा सकते हैं।

8. Fantasy Cricket App से IPL से पैसे कमाए

Fantasy League वर्तमान समय का सबसे आसान और लोकप्रिय तरीका है IPL में पैसे कमाने का। IPL से पैसे कैसे कमाए का यह आठवां और अंतिम तरीका है। आप जब Youtube पर कुछ वीडियो देखते होंगे तब आपने काफी सारे Fantasy App का विज्ञापन देखा होगा।

आज मैं इन्ही Apps के बारे में आपको बताने वाला हूं। इस Fantasy App में आपको बेसिकली किसी एक Team को चुनना होगा साथ ही उस टाइम को किसी League में पार्टिसिपेट भी करवाना होगा। अगर यह टीम Match में जीत जाती है, तो बदले में आपको धनराशि दी जाएगी। (IPL से पैसे कैसे कमाए?)

इस धनराशि को आप बड़ी आसानी से अपने बैंक खाते में भी ट्रांसफर कर सकते हैं। लेकिन दोस्तों इस तरह की किसी भी League में पार्टिसिपेट करने के लिए आपको रिसर्च भी करना होता है। आप जिस तुम को चुनोगे एचएस टीम के क्रिकेटर्स यानी प्लेयर्स को क्रिकेट के बारे में अच्छी नॉलेज होना चाहिए।

तब जाके आप Fantasy League में जीत सकेंगे। दोस्तों अब मैं आपको कुछ ऐसे ही Fantasy Mobile Apps के बारे में बताने वाला हूं, जिसकी मदद से आप घर बैठे Online कमाई कर सकेंगे।

IPL से पैसे कमाने वाले कुछ Fantasy Mobile Apps

IPL से पैसे कमाने वाले कुछ Fantasy Mobile Apps निम्लिखित है-

1. Dream11 App से पैसे कमाए

Dream11 भारत में बहुत ही अधिक पोपलर और सबसे अधिक पसंद की जाने वाले Fantasy App है। आपने अक्सर इस App का विज्ञापन Youtube में देखा ही होगा। इस App का प्रचार-प्रसार बड़े बड़े क्रिकेटर और अभिनेता लोग करते है।

पहले इस इसके Brand Ambassador भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे लेकिन 2020 में इसके Brand Ambassador रोहित शर्मा को बना दिया गया। इस App में आपको एक नहीं बल्कि काफी सारे Fantasy Games देखने को मिलेंगे।

इसके कई Games 100 रुपए के अंदर ही आपको उपलब्ध हो जायेंगे तो कई Games हजारों रुपए के होते है। दोस्तों अगर आपको क्रिकेट के बारे में ज्यादा अधिक जानकारी नहीं है तो आपको मैं यही सलाह दूंगा की आप 100 रूपये से कम वाले Games में भाग ले।

लेकिन यदि आपको क्रिकेट के बारे में अच्छी जानकारी है तब आप हजार रुपए वाला Games में भी भाग ले सकते है। हजार रुपए वाले Game में आपके जितने की संभावनाएं अधिक रहती है क्योंकि इसमें बहुत ही कम लोग भाग लेते है। सभी Game का Price भी अलग अलग होता है।

2. My Circle 11 App से पैसे कमाए

Dream11 के बाद यदि कोई Fantasy App अत्यधिक लोकप्रिय है, तो वो है My Circle 11 App यह भी काफी अच्छी Fantasy App है। इससे भी आप घर बैठ कर कमाई कर सकते हैं। 

कम समय में Online Game खेलके पैसे कमाने वाले Apps में यह App भी शामिल हो चुका है। जिसके चलते यह बहुत अधिक लोकप्रिय भी हुआ। इसके Brand Ambassador सौरव गांगुली जी है। 

जानकारी के लिए बता दूं की यह App आपको Play Store पर नहीं मिलेगा। आप इसकी Official Site पर जाकर इस App को डाउनलोड कर सकते हैं। 

3. Paytm First Cash App से पैसे कमाए

दोस्तों जमाना बदल गए है और लेन देन करने का भी तरीका अब बदल चुका है। Google Pay, Phone Pay और Paytm जैसे कैसे सारे Mobile Apps लॉन्च हो चुके है जिसके माध्यम से पैसों को एक व्यक्ति के खाते से दूसरे व्यक्ति के खाते में बड़ी आसानी से ट्रांसफर किया जा सकता है।

आप भी Paytm का उपयोग करते ही होंगे यदि नहीं करते तो इसका नाम तो सुना ही होगा। इसीलिए आपको मैं एक ऐसे App का नाम बताने वाला हूं जो इसी से संबंधित है। उसका नाम Paytm First Cash है। यह भी बहुत ही अच्छी Fantasy Cricket App है। 

इसके Brand Ambassador खुद सचिन तेंदुलकर जी है। दोस्तों इस App में पैसे कमाने के चांसेस भी अधिक है क्योंकि अभी इसके कंपटीशन ज्यादा नहीं है। बहुत ही कम लोग इसका यूज करते है परंतु यह विश्वशनीय App है। आप चाहे तो उसका भी उपयोग कर सकते हैं पैसे कमाने के लिए।

4. MPL App से पैसे कमाए

IPL से पैसे कमाने के लिए MPL का उपयोग आपको जरूर करना चाहिए। MPL भी एक बढ़िया Fantasy Mobile App है। हम इसे Gaming Platform भी बोल सकते है क्योंकि इसमें आपको काफी सारे Games मिल जायेंगे। 

जिन्हे खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं। यह भी India में बहुत ही तेजी से Grow होने वाला एक Gaming Application है। Paytm First Cash की तरह ही इसमें भी आपके जितने के काफी ज्यादा चांसेस है क्योंकि इसमें कंपटीशन अभी बहुत कम है।

इसमें कुछ लोग महीने के लाखों रुपए IPL खेलकर ही कमा लेते है। इसमें Fantasy Cricket Match होता है जिसमे लोग भाग लेते है और अपना एक टीम बनाते है। जो भी First नंबर पर रहता है उसको पुरस्कार के रूप में लाखों रुपए दिए जाते है। विराट कोहली 2019 के समय में इसके Brand Ambassador थे।

5. Ballebazi App से पैसे कमाए

Bllebazi भी आपको IPL से पैसे कमाने के अच्छा मौका प्रदान करती है। इसके Brand Ambassador भरता के धाकड़ क्रिकेटर युवराज सिंह है। यह भी एक Fantasy Cricket App है। इसे आप Play Store से आसानी से ही डाउनलोड कर सकते हैं। 

डॉनलोड करने के बाद आपको इसमें एक टीम बनाना है अगर आपके द्वारा बनाई गई टीम Match में जीत जाती है, तो आपको बदले में Points दिए जायेंगे। इन Points को आप Cash में बदल सकते है और Cash को बड़े अपने बैंक खाते में ट्रांसफर भी कर सकते हैं।

6. Gamezy App से पैसे कमाए

यह एक नया Fantasy Cricket Application है। आप यहां पर भी क्रिकेट खेल के Real Cash जीत सकते है। यह App भी आपको Play Store पर मिल जायेगा। सबसे पहले आपको इस App को डाउनलोड करना है और फिर अपना अकाउंट बनाना है।

आपको इसमें UPI और BHIM जैसे कई सारे सुविधाएं मिल जायेंगे अपने पैसों को ट्रांसफर करने के।

7. Winzo App से पैसे कमाए

यह भी एक Fantasy Gaming App है और यह App भी लोकप्रिय App है। आपको सबसे पहले इस App के Play Store से डाउनलोड करना है। अगर Play Store पर यह App न दिखे तो इसे Chrome से भी आप डाउनलोड कर सकते हैं। जिसके लिंक नीचे दिया गया है। डाउनलोड कर लेने के बाद इसमें अपना अकाउंट बनाए। फिर उसके बाद आप इसमें IPL से Related Games खेल सकते हैं। 

Winzo App Download Link - Click Here

Winzo App में आपको Refer & Earn का भी मौका मिलेगा। इस प्रकार आप Winzo App से पैसे कमा सकते हैं।

Cricket से पैसे कैसे कमाए?
Cricket से पैसे कैसे कमाए?

8. Hala Play App से पैसे कमाए

Hala Play भी काफी अच्छा Fantasy Cricket Application है। यह IPL के समय सबसे अधिक पैसे कमाने वाले Apps की लिस्ट में भी शामिल है और लगी ज्यादा लोकप्रिय भी है। यह बहुत जी विश्वास जनक App है। यह आपको घर बैठे ही Online पैसे कमाने का मौका प्रदान करता है।

Dream11 के बाद जिस App को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है वह Hala Play ही है। My Circle 11 और Winzo जैसे Apps भी है जिन्हे काफी पसंद कीट जाता है परंतु Hala Play की बात ही अलग है। इसमें कोई भी व्यक्ति आसानी से पैसा कमा सकता हैं।

इसका सबसे बड़ा फायदा यह है की इसमें आप जैसे ही अपना Account बनाते है यानी Signup करते है, तो उसके तुरंत बाद ही आपको 100 रुपए बोनस के रूप में दिए जाते है। साथ ही इसका एक ओर फायदा यह है की इसके Cricket Match होने से पहले ही यह बता दिया जाता है की कौन सा खिलाड़ी कौनसे टीम में है, कौन बाहर हो रहा है इत्यादि चीजें।

जबकि किसी दूसरे Fantasy App में आपको ऐसी सुविधा बिल्कुल भी नहीं मिलेगा। आप इसमें जो पैसे कमाएंगे उसे Paytm या सीधे अपने बैंक खाते में भी ट्रांसफर कर सकते है। साथ ही इसमें और भी धमाकेदार फीचर्स मौजूद है जिसके चलते यह इतना अधिक लोकप्रिय हुआ है।

9. My Team 11 App से पैसे कमाए

यह भी एक Fantasy Cricket App है , जिससे लोग पैसे कमा सकते हैं। अगर आपको क्रिकेट के बारे में अच्छी जानकारी है तब आप इस App का इस्तेमाल कर सकते हैं पैसे कमाने के लिए। आपको इसमें बाकी Apps की तरह अपना खुद का टिक बनाने का भी मौका मिलेगा साथ ही Prediction से भी आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। 

जब भी कोई Match होता है तो कई लोग अनुमान लगाते है की अब क्या होने वाला है या कौन जीतेगा। कभी कभी उनकी बातें सच भी ही जाती है, इसी को Prediction कहते है। अगर आप भी इसमें माहिर है तो My Team 11 आपके लिए IPL से पैसे कमाने का सबसे बढ़िया App है।

इस App के Brand Ambassador Virendra Shewag जी है। इसमें आपको 11 खिलाड़ियों को अपने टीम में चुनना होता है, अगर आपके द्वारा चुनी गई टीम जीत जाती है तो आपको अच्छे खासे पैसे मिल सकते हैं।

10. 11 Wicket App से पैसे कमाए

11 Wicket भी काफी बढ़िया Fantasy Mobile App की लिस्ट में शामिल है। इसकी लोकप्रियता भी धीरे धीरे भारत में बढ़ती जा रही है। इस App को आप Google या Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। 

11. Howzat Fantasy Cricket App से पैसे कमाए

IPL से पैसे कैसे कमाए की लिस्ट में Howzat हमारा आखिर App है। इसके भी Brand Ambassador युवराज सिंह है। यह App आपको Play Store पर मिल जायेगा। इसमें आपको अपना टीम बनाना है और Legends द्वारा बनाई गई टीम के हराना तब आपको पैसे मिलेंगे। इसी तरह आप इस App से पैसे कमा सकते है।

Conclusion (IPL से पैसे कैसे कमाए?) 

तो दोस्तों यह था IPL से पैसे कैसे कमाए? आशा करता हूं की यह पोस्ट आप लोगों को पसंद आई होगी साथ ही इससे काफी कुछ नया सीखने को भी मिला होगा। इस पोस्ट के माध्यम से मैने आपको IPL क्रिकेट से पैसे कमाने के 8 सबसे अच्छे तरीके और 11 Fantasy Cricket Application के बारे में बताया है।

जिसकी मदद से आप भी घर बैठे आईपीएल का मजा लेते हुए Online पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों आज का युग डिजिटल युग है यह आपको मालूम ही है, आज के जमाने में पैसे कमाने के जागी सारे तरीके है लेकिन लोग उनके बारे में जानते नहीं है और उन्हे इससे पैसा कमाना नहीं आता। आप हर एक छोटे बड़े इवेंट्स से पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों अगर यह पोस्ट आप लोगों को पसंद आई होगी तो इसे अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि वो भी IPL से पैसे कमा सके और साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे Facebook, Twitter, Quora, Linkedin और Whatsapp पर भी शेयर करें। ताकि अन्य लोग जो Online घर बैठे IPL से पैसे कमाना चाहते है उन्हे भी पता चल सके की IPL से पैसे कैसे कमाए?

धन्यवाद!

हमेशा सीखते रहिए ❤️

Read Related Articles:

Post a Comment

Previous Post Next Post