Happiest Minds Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Hindi (अच्छी कमाई 🤑)

Happiest Minds Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in hindi
Happiest Minds Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in hindi

Hi Friends, आप सभी का एक बार फिर से इस ब्लॉग में स्वागत है। आज हम बात करने वाले है भारत की एक जानीमानी कंपनी Happiest Minds की बारे में। हम जानने वाले है Happiest Minds Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in hindi. अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते है तो इस पोस्ट को आखिर तक जरूर पढ़े।

यह एकदम गजब का शेयर है। अगर आप किसी ऐसी कंपनी में निवेश करने की सोच रहे है जो high return देने में सक्षम हो, तब आपके लिए happiest minds काफी अच्छी कंपनी है। इसके शेयर काफी महंगे है, लेकिन इसने बीते कुछ समय में अपने निवेशकों को किफायती रिटर्न दिया है। जानकारी के लिए बता दें की हा इंडिया की टेक्नोलॉजी सेक्टर से जुड़ी कंपनी है।

इस पोस्ट में हम हैपिएस्ट माइंड्स का पूरा विश्लेषण करेंगे, इसके पुराने रिटर्न्स, बिजनेस और भविष्य को देखते हुए शेयर प्राइस टारगेट का अनुमान लगाने की कोशिश करेंगे। तो चलिए दोस्तों अब बिना देरी किए जानते है इसके बारे में।

Happiest Minds के बारे मे जानकारी

हैपिएस्ट माइंड शेयर प्राइस टारगेट के बारे में जानने से पहले आपको यह जान लेना चाहिए की इस कंपनी के CEO कौन है, यह कौनसा बिजनेस करती है, बीते वर्षों में इसने कितना रिटर्न दिया है आदि बातों को। Happiest Minds शेयर बाजार में कुछ ही वर्ष पूर्व BSE और NSE द्वारा लिया किया गया है। कुछ ही वर्ष पूर्व यानी की 17 दिसंबर 2022 को इसने शेयर बाजार में अपना कदम रखा।

जिन निवेशकों ने इसके IPO में उस टाइम पैसे लगाए थे उन्हें high return मिला है। उसने पिछले कुछ महीनों में अपने निवेशकों को 250% से भी अधिक का का दमदार रिटर्न दिया है। Happiest Mind एक IT Company है जो Internet Software और कई सारी Services Provide करती है। साथ ही कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, ब्लॉकचेन, डिजिटल प्रोसेस ऑटोमेशन, सुरक्षा, क्लाउड, रोबोटिक्स ड्रोन आदि जैसे disruptive technologies पर भी काम करती है। 

Happiest Mind के चेयरमैन Ashok Soota जी है।

Happiest Minds Share Price Target 2022 in Hindi

यह जबसे शेयर मार्केट में लिए हुई है, तब से इसके शेयरों में काफी तेजी देखने को मिली, इतने अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। कंपनी ऐसे चीजों पर बिजनेस कर रही है जिसका डिमांड भविष्य में काफी बढ़ने वाला है। जिसके चलते इतना तो कहा ही जा सकता है की कंपनी में निवेश किया जा सकता है।

इसका बिजनेस मैनेजमेंट भी काफी स्ट्रॉन्ग नजर आता है। इसने बहुत ही कम समय में बहुत ही अधिक ग्रोथ कर लिया है और लगातार ग्रोथ करते भी जा रहा है। कंपनी वर्तमान में 3 प्रकार की सर्विस देती है जिनमें से पहला है digital business services और दूसरा है product engineering and services और तीसरा है infrastructure management and security services.

कंपनी को digital infrastructure 43.7%, software as a service 23.6%, Security Solutions 7.6%, Internet of Things 9.3% और Artificial Intelligence and Analytics से 12.1% का रेवेन्यू आता है। अगर हम इसे एक साथ जोड़े तो कंपनी को कुल डिजिटल सर्विसे से ही 96.2 % का रेवेन्यू मिल जाता है।

अगर हम Happiest Minds Share Price Target 2022 की बात करें तो 2022 में कम्पनी का पहला टारगेट हो सकता है 1300 रुपए और दूसरा टारगेट हो सकता है 1430 रुपए। मई 2021 में इसकी कीमत 1011 रुपए के आसपास ट्रेड करते हुए नजर आ रहा है।

Happiest Minds Share Price Target 2023 in Hindi

Happiest minds के बिज़नस की आधे से अधिक यानी लगभग सभी कैटेगरी डिजिटल सेवा से ही जुड़ा हुआ है, इसी कारण विशेषज्ञों का मानना है की आनेवाले कुछ सालों में काफी बड़ी ग्रोथ इसकी बिज़नस में दिखाई दे सकती है। अपने हर बिज़नस सेगमेंट में Happiest Mind धीरे धीरे शेयर बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बना रही हैं। 

IT Services Provide करने वाली Happiest minds कंपनी भारत की लीडिंग कंपनियों में चौथे नंबर पर रैंक करता है। कंपनी ने भविष्य को देखते हुए Artificial Intelligence (AI), Machine Learning और Robotic जैसी अन्य डिमांडिंग तकनीकियों पर काम करना शुरू कर दिया है। कंपनी जितनी तेजी से अपना विस्तार करेगी और अपने टेक्नोलॉजी को अपडेट करते जायेगी, उतने ही तेजी से आपको इसके बिज़नस में भी वृद्धि होते हुए नजर आएगी।

दोस्तों अगर आप इसमें 1 या 2 साल के लिए पैसा लगाने की सोच रहे है वो यह काफी अच्छा विचार है, आप ऐसा कर सकते है। क्योंकि 1 या 2 सालों में भी अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीदें कंपनी से लगाई जा रही है। अगर हम Happiest Minds Share Price Target 2023 की ओर देखें तो इस वर्ष इसका पहला टारगेट हो सकता है 1600 रुपए और दूसरा टारगेट हो सकता है 1750 रूपए के आसपास।

Read Also: Nykaa Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 

Happiest Minds Share Price Target 2025 in Hindi

आहार आप OTT Platforma का इस्तेमाल करते है तो आपको जानकारी खुशी होगी की Profitmart Securities के शोधकर्ता अविनाश गोरक्षकर के अनुसार, Happiest Minds Technologies का OTT Platform पर भी काफी मजबूत बिजनेस मॉडल स्थापित है। कंपनी के पर खुद के बहुत ही अधिक ग्राहक भी है जिनमे से अमेजन और नेटफ्लिक्स प्रमुख है।

Happiest Minds बीते 1 सालों में ही अपने इन्वेस्टर्स को 169 फीसदी से अधिक का दमदार रिटर्न दिया है। आपको एक बार फिर याद दिला दूं की कंपनी टेक्नोलॉजी सेक्टर में काम कर रही है और हमारा भविष्य टेक्नोलॉजी का ही होने वाला है। इसकी शुरुआत अभी से ही हो चुकी है। जैसे की कपड़े से लेकर खाने के चीजों को लोग अब ऑनलाइन ही मांगते है।

पहले लोग जहां ATM वगेरा का स्तेमाल करते थे वहीं अब इनका इस्तेमाल बहुत ही कम लोग करते है, अब तो BHIM और UPI ही छाया हुए है। यही तो अलग बात थी हम इस पोस्ट में Happiest Minds की बात कर रहे है, की भविष्य में इसके निवेशकों की चांदी ही चांदी होने वाली है। अगर हम Happiest Minds Share Price Target 2025 की बात करें तो 2025 में इसकी कीमत 2100 रुपए से 2300 रुपए तक हो सकती है। अगर कंपनी अच्छा बिजनेस करती है, तो इसकी कीमत 2300 से भी अधिक होने की संभावनाएं है।

Happiest Minds Share Price Target 2030 in Hindi

अब बारी आती है 2030 की। 2030 उन लोगों के लिए बेस्ट है जो Long Term Investment करने की सोच रहे है। यह काफी बढ़िया कंपनी है इसमें लंबे समय के लिए निवेश किया जा सकता है। हमारे analysis के मुताबिक वर्ष 2030 तक कंपनी बहुत ही आगे जा चुकी होगी और उसकी शेयर प्राइस भी काफी बढ़ गई होगी। 

यदि हम Moneycontrol.Com की मानें तो इसके मुताबिक Happiest Minds की शेयर प्राइस प्रति वर्ष 3% की दर से बढ़ते जा रही है। इसके चेयरमैन Ashok Soota जी IT Sector के एक जाने माने नाम है। यह एक विश्वशनीय कंपनी है जिसमे आप निवेश कर सकते हैं। 

अगर हम Happiest Minds Share Price Target 2030 की बात करें तो 2030 में इसका पहला टारगेट हो सकता है 3100 रुपए और दूसरा टारगेट हो सकता है 3500 रुपए। जानकारी के लिए बता दे की ये टारगेट एकदम सटीक नहीं है, यह सिर्फ आपके लिए एक अनुमति डाटा है। इसे हमने कंपनी के तकनीकी और फंडामेंटल एनालिसिस करके अनुमान लगाया है। ताकि आप इस कंपनी में निवेश करने से पहले एक बार विचार कर सके।

Happiest Minds Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 List in Table

Year Target 1 Target 2
2022 ₹1300 ₹1430
2023 ₹1600 ₹1750
2025 ₹2100 ₹2300
2030 ₹31000 ₹3500

भविष्य के हिसाब से Happiest Minds के स्टॉक्स

अगर हम बात करें Happiest Minds के Share खरीदें या नहीं? के तो कंपनी बढ़िया है और इसका बिजनेस भी काफी बढ़िया है आप इसमें निवेश कर सकते हैं। इसने पिछले 5 सालों में किफायती रिटर्न दिया है और इसका बिजनेस पहले से भी अधिक विस्तार कर चुका है जिसके चलते इसमें निवेश करना तो बनता ही है।

वर्तमान में जो आंकड़े हमारे पास है उनके मुताबिक़ IT Sector की यह बहुत ही लोकप्रिय कंपनी है। इन आंकड़ों के मुताबिक हम ऐसा कह सकते है की भविष्य में Happiest Minds के शेयर अच्छा रिटर्न दे सकता है। इसकी भविष्य में भी चलने की काफी अधिक गुंजाइश है। 

Happiest Minds में रिस्क 

Happiest Minds में रिस्क की तो इसका सबसे बड़ा रिश्क यही है की इसके कंपेटिसन में पहले से ही काफी ज्यादा पॉपुलर और बड़ी बड़ी कंपनियां मौजूद है जैस की TCS और Infosys इत्यादि। मुझे नहीं लगता की आपको इन TCS या Infosys कंपनी के बारे में बताने की जरूरी होगी, ये बहुत ही पॉपुलर कंपनियां है। 

कंपनी का ग्रोथ भले ही काफी बढ़िया तरीके से हो रहा है लेकिन इसमें थोड़ा सा रिस्क भी नजर आ रहा है। कंपनी का प्रॉफिट मार्जिन तो अच्छा है लेकिन सेल्स में बढ़ोतरी नहीं हो रही है, जो की इसके लिए एक अच्छा सिग्नल नहीं माना जायेगा। अगर कंपनी के बिजनेस में लंबे समय के लिए अच्छी ग्रोथ होती है, तो इसके सेल्स में भी बढ़ोतरी होगी।

Conclusion (Happiest Minds Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030)

तो। दोस्तों इस पोस्ट में हमने विस्तार से बताया Happiest Minds Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में। आशा करता हूं की यह पोस्ट आप लोगों को पसंद आई होगी साथ ही काफी कुछ नया सीखने को भी मिला होगा। अगर आप इसमें निवेश करने की सोच रहे है तो मैं आपको एक सलाह देना चाहूंगा की। 

आप कभी किसी अन्य व्यक्ति के बातों में आकर किसी भी कंपनी में निवेश न करें। ऐसा करने से आप नुकसान में जा सकते है। आप खुद से एक बार कंपनी के बारे में रिसर्च कर लें उसकी बाद ही उसमे निवेश करे। 

आखिर में आपसे यही कहना चाहूंगा की अगर आपके मन में अभी भी कुछ डाउट है तो आप हमें कॉमेंट द्वारा बता सकते है, हम आपके डाउट क्लियर करने की पूरी कोशिश करेंगे। साथ ही इस पोस्ट को अपने सभी सोसल मीडिया अकाउंट्स कर अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि उन्हे भी Happiest Mind Share Price के बारे में पता चल सके।

धन्यवाद!

हमेशा सीखते रहिए ❤️

Read Related Articles:

Post a Comment

Previous Post Next Post