Trident Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Hindi - अच्छा पैसे कमाने का मौका

Trident Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030
Trident Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

Hi Friends, आप सभी का हमारे इस ब्लॉग पोस्ट में स्वागत है। पिछले पोस्ट में हमने Tata Power और Reliance Power के Share Price Target के बारे में जाना था। लेकिन आज हम बात करने वाले हैं Trident के बारे में। हम जानेंगे Trident Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030.

Share Market से कौन पैसा नहीं कमाना चाहता। आजकल हर कोई इसी के पीछे भाग रहा है, लेकिन इससे पैसा कमा पाना हर किसी की बस की बात नहीं। इसमें सही समझ और सही टाइमिंग का होना बहुत ही जरूरी है। शेयर बाजार से जितना अधिक पैसा कमाया जा साइट है उतना ही अधिक इसमें जोखिम भी है। 


अक्सर सही कंपनी को पहचाना मुश्किल हो जाता है, निवेशक कई बार ऐसी कंपनियों में high return की उम्मीद लगाकर निवेश करते है, जो भविष्य में डूबने वाली होती है। लेकिन इस पोस्ट में मैं आपको trident की बारे में बताऊंगा। Trident निवेश करने के लिए काफी बढ़िया कंपनी है। 


हम इस पोस्ट में इसका पूरा विश्लेषण करेंगे और यह भविष्यवाणी करने की कोशिश करेंगे की यह भविष्य में हमे अच्छा रिटर्न दे सकता है या नहीं। तो चलिए दोस्तों अब ज्यादा देरी किए बिना जानते है -


Trident कंपनी के बारे में जानकारी


Trident कंपनी भारत की जानीमानी टेक्सटाइल कंपनियों में से एक है। यह textile के business के अलावा paper business का business भी करती है। जानकारी के लिए बता दें की Trident एक Group है और यह इसी ग्रुप की कंपनी है। Trident का मुख्यालय लुधियाना, पंजाब में स्थापित है। 


यह सिर्फ भारत में ही business नहीं करती, बल्कि 6 महाद्वीपों में कुल 75 देशों से ज्यादा देशों तक फैली हुई है। कंपनी संतुष्टि के साथ उच्च गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट की बिक्री करने का काम करती हैं। यह कंपनी सल्फ्यूरिक एसिड का भी उत्पादन करती है। अगर आपको नहीं पता की सल्फ्यूरिक एसिड क्या होता है, तो जानकारी के लिए बता दू की यह एक तैलीय चिपचिपा तरल पदार्थ होता है साथ ही यह एक बेसिक कॉमोडिटी केमिकल भी है।


जिसके चलते इसका उपयोग बहुत ही जगहों में किया जाता है। Trident कंपनी इस सल्फ्यूरिक एसिड को तीन ग्रेड में बनाती है, जिसकी संरचना भी भिन्न भिन्न होती हैं, इसलिए इसका उपयोग भी भिन्न भिन्न चीजों में होता है जैसे की बैटरी, एग्रो इत्यादि में। 


Daily Updates पाएं -

Trident Share Price Target 2022 in Hindi


Covid महामारी के चलते इसकी सेल्स में काफी अधिक गिरावट दर्ज की गई थी। उस समय कंपनी ने उतना खास प्रदर्शन नहीं किया, इसकी रेवेन्यू में भी कमी दर्ज हुई। लेकिन कंपनी ने बहुत ही अच्छे तरीके से इसे मनैज किया और अपने आप को अधिक नुकसान होने से बचा लिया। चलो छोड़ो यह थी कोविड 19 की बात। 


यदि हम वर्तमान की बात करें तो trident कंपनी अभी थोड़ा बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रही है। विशेषज्ञों ने भी ऐसा अनुमान लगाया है कि यह अब ग्रोथ कर सकता है। एक बार जब कंपनी के CEO का interview हुआ था तब उन्होंने ने कहा था की "उन्होंने इसके बारे में काफी कुछ सोच रखा है, future में और भी कई सारे ब्रांड देखने को मिलेंगे।"


कंपनी के CEO द्वारा कही गई इस बात से इतना तो साफ है की कंपनी ने बहुत कुछ अपने आने वाले कल के किए सोच रखा है। कंपनी अपने ब्रांड पर इनेस्ट कर रही है, जिसके चलते इसके शेयरधारकों को काफी अच्छा return मिल सकता है। अगर हम Trident Share Price Target 2022 की बात करें तो 2022 का इसका पहला टारगेट हो सकता है 61 रुपए और दूसरा टारगेट 72 रुपए के आसपास ट्रेड करते हुए नजर आ सकता है।


Read Also: Happiest Minds Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030


Trident Share Price Target 2023 in Hindi


आप तो यह जान ही गए होंगे की यह कंपनी काफी सारे बिजनेस करती है। जिसमे से एक और बिजनेस है yarn का बिजनेस। कंपनी को yarn के बिजनेस से करीब 30% का रेवेन्यू जनरेट होता है। रही बात yarn की तो, ऐसे धागे जिनका उपयोग कपड़े बनाने के लिए किया जाता है, yarn कहलाता है। साथ ही trident कंपनी breth & bed का निर्माण भी करती है।


इससे इसको 51 प्रतिशत का रेवेन्यू आता है और बाकी बचा 19% का रेवेन्यू अन्य बिजनेस से आता है। कंपनी की 6 जून 2001 को स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग हुई थी। उस समय इसकी share price under 1 rupees में आता था। अलग अलग देशों में व्यापार करने के कारण कंपनी अपने बिजनेस का विस्तार तेजी से कर रही है और इसका ग्रोथ भी बहुत तेजी से हो रहा है।


लोगों का ध्यान trident के प्रोडक्ट हमेशा अपनी ओर आकर्षित कर लेते है। अगर हम Trident Share Price Target 2023 की बात करें तो कंपनी 2023 में 83 रुपए से 95 रुपए के बीच ट्रेड करते हुए नजर आ सकती है। अगर कंपनी अपने बिजनेस को और भी तेज गति से ग्रोथ करती है, तो इसकी शेयरों की कीमत आसमान छूने लायक हो सकती है।


Trident Share Price Target 2025 in Hindi


आपको दुनिया भर में ऐसी कई कंपनियां मिल जाएंगी जो अपने भविष्य को ध्यान में रखते हुए नई नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करती है। ताकि वे अच्छे से अपना विस्तार कर सके। Trident कंपनी ने भी अपने आने वाले समय में नए नए ब्रांड लॉन्च करने की इच्छा जताई है। अगर सब कुछ अच्छा चला तो वर्ष 2025 तक कंपनी नई ब्रांड लॉन्च भी कर सकती है।


मार्केट में कंपनी के पहले से ही बहुत सारे competitors मौजूद हैं, जिनसे आगे बढ़ने के लिए कंपनी को नए नए ब्रांड की जरूरत पढ़ने वाली है, तभी यह अपना ग्रोथ कर सकेगी। अगर कंपनी अपना नया ब्रांड लॉन्च कर देती है, तो इससे कंपनी को बहुत ही ज्यादा लाभ होगा। आपको शायद नहीं पता होगा लेकिन trident कंपनी भारत के उन सबसे पुराने कंपनियों में से एक है जो कपड़ा बनाने का काम करती है।


अगर हम Trident कंपनी के स्टॉक्स के रिटर्न्स कि बात करें तो इसनें बीते 1 वर्ष में केवल 306.45% का ही रिटर्न दिया हैं और पिछले 5 साल में 715.83% का दमदार रिटर्न्स दिया हैं। जो की काफी बढ़िया रिटर्न है। इसलिए हम ऐसा भी कह सकते हैं की इसने अपने निवेशकों को निराश नहीं किया है।


अगर हम Trident Share Price Target 2025 की बात करें तो, कंपनी 2025 तक अच्छा खासा ग्रोथ कर सकती है और इसकी शेयर प्राइस 2025 में 130 रुपए से 150 रूपए तक देखने को मिल सकती है। अगर कंपनी अच्छा बिजनेस करती है, तो इसकी शेयर कीमत और भी बढ़ सकती है। 


Trident Share Price Target 2030 in Hindi


अब बात आती है 2030 की, तो यह वर्ष long term के लिए हो जाता है, यदि आप long term के लिए अपने पैसे किसी अच्छी कंपनी में लगाना चाहते है, तो आपके लिए trident एक बढ़िया ऑप्शन रहेगा। कंपनी अपने कर्जे को लगातार कम करने की कोशिश में जुटी हुई है। 2030 तक इसका कर्जा लगभग न के बराबर हो सकता है। 


साथ ही कंपनी का cash flow भी प्रत्येक वर्ष बढ़ता ही जा रहा है। अगर कंपनी अपने बिजनेस मैनेजमेंट को सही सही तरीके से अपडेट करता रहा, तो भविष्य में यह किफायती रिटर्न देने के काबिल बन सकता है। हालांकि वर्तमान में भी इसके मैनेजमेंट काफी अच्छे है, जो इसकी ग्रोथ का पहला कारण हो सकता है। 


News Media के मुताबिक trident कंपनी FMCG सेक्टर में भी प्रोडक्ट लाने की सोच रही है। अगर ऐसा हुआ तो कंपनी काफी अधिक धन अर्जित कर सकती है। अगर हम Trident Share Price Target 2030 की बात करें तो 2930 का इसका पहला टारगेट हो सकता है 300 रुपए और दूसरा टारगेट हो सकता है 400 रुपए के आसपास।


Read Also: Nykaa Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 

Trident Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 List in Table


Year Target 1 Target 2
2022 ₹61 ₹72
2023 ₹83 ₹95
2025 ₹130 ₹150
2030 ₹300 ₹400

भविष्य के हिसाब से Trident के स्टॉक्स

दोस्तों यदि यह शेयर आपको अच्छा लगा और आप इसमें निवेश करना चाहते है, तो हमारे द्वारा किए गए विश्लेषण के हिसाब से कंपनी बढ़िया है, इस पर विश्वास किया जा सकता है इससे भविष्य में अच्छे returns की भी उम्मीद की जा सकती है। आप चाहे तो इसमे निवेश कर सकते हैं। लेकिन आपको बता दूं की आप कम पूंजी ही इसमें निवेश करें।

ताकि नुकसान होने पर भी आपको इसका ज्यादा प्रभाव न पड़े। कंपनी ऐसे ऐसे प्रोडक्ट बनाती है जो फूल पैसा वसूल है, इसके कस्टमर हमेशा इससे जुड़े रहते है। कंपनी की सबसे खास बात यह है की यह बहुत ही कम लागत में गेंहू की लकड़ियों से पेपर बनाकर विदेशों में उसका सप्लाई करती है। अपने प्रतियोग कमापनियों के मुकाबले इसके पेपर काफी सस्ते दामों में बिकते है, जो काफी अच्छी बात है।

कंपनी के business को ध्यान में रखते हुए ऐसा कहा जा सकता है की इसका भविष्य में काफी अच्छा ग्रोथ हो सकता है। यह अपने ऊपर लगे कर्जे को लगातार कम कर रही है। जिसके चलते गह जल्दी ही कर्ज मुक्त हो जायेगी।

Trident में रिस्क

इसका सबसे बड़ा रिश्क यह है की बाजार में पहले से ही इसके काफी सारे प्रतियोगी कंपनियां मौजूद है और इसके ग्रोथ में भी ज्यादा तेजी नहीं आई है। अगर कम्पनी तेज गति से ग्राहकों तक नहीं पहुंच पा रही तो इसका सीधा मतलब है की इसके शेयर प्राइस में भी तेजी नहीं होगी। हांलांकि न्यूज के चलते अचानक से इसकी कीमतों में तेजी आ सकती है।

लेकिन long term में थोड़ा मुश्किल है। लेकिन यदि कंपनी अपने ग्राहकों के तरफ अधिक ध्यान देती है और अपने सेल्स को बढ़ाती है तो निश्चित ही यह high return दे सकती है।

Conclusion (Trident Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 in Hindi)

तो दोस्तो यह था Trident Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030, उम्मीद करता हूं की आप लोगों को यह पोस्ट पसंद आई होगी साथ ही इससे काफी कुछ नया सीखने को भी मिला होगा। मैने आपको ट्राइडेंट कंपनी के बारे में सब कुछ विस्तार से बता दिया है, अब आप चाहें तो इसमें निवेश कर सकते हैं। 

लेकिन में आपको यही सलाह दूंगा की आप अपने हिसाब से पहले इस कंपनी के बारे में और भी जानकारी हासिल कर ले उसके बाद जब आपको लगे की कंपनी सही है मुझे इसमें निवेश करना चाहिए तब आप निवेश कर सकते हैं। आखिर में आपसे यही कहना चाहता हु की अगर आपके मैं में अभी भी कोई सवाल हो, तो आप कॉमेंट करके जरूर बताएं।

हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे साथ ही यदि यह पोस्ट आप लोगों को पसंद आई हो, तो इसे अपने सभी दोस्तों और सोसल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर करे ताकि यह जानकारी ज्यादा से ज्यादा CSC भाइयों के पास पहुंच सके और उनके क्षेत्र के इंटरनेट स्पीड में भी सुधार हो सके।

धन्यवाद!

हमेशा सीखते रहिए ❤️

Read Related Articles:

Post a Comment

Previous Post Next Post