Mobile Recharge Se Paise Kaise Kamay (2022) | मोबाइल रिचार्ज करके कमाइए पैसे - Master Eyes

Hi friends, आपका एक बार फिर हमारे इस ब्लॉग पोस्ट में स्वागत है। क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है की Mobile Reacharge से पैसे कैसे कमाए? अगर आप फ्री में मोबाइल रिचार्ज करके पैसे कमाना चाहते है, तो आप बिलकुल सही जगह पर आए है क्योंकि आज मैं आपको इसी के बारे में बताने वाला हूं।

Mobile Reacharge से पैसे कैसे कमाए?
Mobile Reacharge से पैसे कैसे कमाए?

आपके पास चाहे कोई भी सा सिम कार्ड हो जैसे की Jio, Idea या Airtel इत्यादि, आप उसका Recharge दुकान जाकर ही करवाते होंगे। जिससे आपको पूरा पैसा दुकानदार को देना पड़ता है आपको एक रुपए का भी फायदा नहीं होता है।

आप दुकानदार से रिचार्ज करवाते है जिसका कुछ Cashback मिलता जो दुकानदार ही रखता है। ऐसे में अगर आप अपना रिचार्ज खुद करने लग गए तो आपको हर बार रिचार्ज करने पर Extra Amount मिलेगा।

आज मैं आपको 3 सबसे Popular और Trust Apps के बारे में बताने वाला हूं जिनसे आप बड़ी आसानी से मोबाइल से रिचार्ज करके पैसे कमा सकेंगे. इन Apps के बारे में काफी लोग जानते भी होंगे और उसका इस्तेमाल भी करते होंगे।

तो चलिए दोस्तों बिना देरी किए जानते हैं की Mobile Recharge Se Paise Kaise Kamaye या Mobile Recharge Se Paise Kamane Wale Apps के बारे में।

Mobile Recharge Se Paise Kaise Kamaye 

आपको मैं जितने भी रिचार्ज करने वाले Mobile Apps के बारे में बताऊंगा उन सभी Apps में पैसे कमाने के सिर्फ एक नहीं बल्कि काफी सारे तरीके है। कभी कभी तो इनमे अच्छे खासे Offer भी आते है जिनकी सहायता से आप काफी ज्यादा Profite कमा सकते है।

आप सिर्फ अपना ही रिचार्ज नहीं बल्कि दूसरों का भी Recharge कर सकते है। जिसका फायदा भी आपको ही होगा। जानकारी के लिए बता दूं कि Mobile Recharge करके लोग काफी अच्छे पैसे कमा रहे है।

यह आपके लिए कमाई का दूसरा जरिया बन सकता है. यदि आप दुकानदार है, तो आप Recharge करने का काम भी शुरू कर सकते है। जिससे आपके दुकान में रिचार्ज कराने के लिए ग्राहक आने लगेंगे और आपकी कमाई भी होगी।

नोट - मोबाइल से रिचार्ज करके पैसे कमाने के लिए आपके पास एक Mobile, Internet Connection, Mobile नंबर जो Bank से Link हो, Debit Card/Credit Card या Net Banking इत्यादि चीज होना चाहिए।

Read Also: YouTube से पैसे कैसे कमाए

1. JioPOS Lite से रिचार्ज से पैसे कमाए

Mobile Recharge करने के लिए JioPOS Lite काफी बढ़िया मोबाइल Application है। इसके Interface को भी काफी Easy तरीके से बनाया गया है। कोई बच्चा भी इससे बड़ी से Recharge कर सकता है।

अगर आप JioPOS Lite से रिचार्ज करते है, तो आपको 4.16% तक का कमीशन Jio की तरफ से मिलता है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण से सरकार ने सभी जगहों पर Lockdown लगा दिया है।

जिसके चलते कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकलता। ऐसे में आप बिना घर से बाहर निकले अपना रिचार्ज खुद कर सकते है। JioPOS Lite का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास एक Jio Number का होना बहुत ही जरूरी है।

आपको सबसे पहले इस Application को अपने Mobile में Install करना होगा (JioPOS Lite का Link नीचे दिया गया है) जिसके बाद अपने Jio Number से इसमें एक नया Account बनाना होगा।

Account बन जाने के बाद आप इसमें किसी का भी रिचार्ज कर सकते है। जानकारी के लिए बता दूं कि आप इस Application में सिर्फ Jio का ही रिचार्ज कर सकते है। VI और Airtel जैसे अन्य Network का रिचार्ज आप इसमें नहीं कर सकते।

App Link - JioPOS Lite

2. True Balance से रिचार्ज से पैसे कमाए

True Balance भी काफी अच्छा Application है Recharge करने के मामले में। आप इसमें Jio के साथ साथ VI, BSNL और Airtel जैसे अन्य Network में भी रिचार्ज कर सकते हैं।

True Balance आपको Refer करके अच्छे खासे पैसे कमाने का भी मौका देता है। इसकी सबसे बड़ी खासबात यह है की यह एप आपके मोबाइल में इस्तेमाल किए जा रहे सिम का Current Balance बता देता है वो भी बिना किसी USSD के।

True Balance पर हमेशा कुछ न कुछ Offer आता रहता है। इसमें आप सिर्फ मोबाइल रिचार्ज ही नहीं कर सकते बल्कि TV Recharge, Electronic Bill, Gas Cylinder, Broadband, Insurance, Train Tickets इत्यादि चीजों की भुगतान भी कर सकते है।

अगर हम इसकी Interface की बात करे, तो यह भी User Friendly ही है। इसमें Recharge करने का Process काफी Easy है। इसमें आपको हर बार रिचार्ज करने पर Cashback दिया जाता है। साथ ही आप True Balance से Loan भी ले सकते है।

Google Play Store पर इस App की 1 करोड़ से भी ज्यादा Downloads है और इसकी Rating 3.8 है। इससे आप इस App की पॉपुलैरिटी का अंदाजा तो लगा ही सकते है। आपको एक बार इस App को जरूर ट्राई करके देखना चाहिए।

App Link - True Balance

3. Google Pay से रिचार्ज से पैसे कमाए

नाम से ही पता चल रहा है की यह Google का ही एक Application है। गूगल के बारे में शायद ही कोई नहीं जानता होगा। यह Application गुगल के द्वारा निर्मित की गई है। आप इससे आसानी से रिचार्ज सकते है।

मोबाइल रिचार्ज से पैसे कमाने का यह एक अच्छा Application है। True Balance की तरह ही इसमें भी Refer & Earn करने का विकल्प मौजूद है। आप इसे Google Play Store से Easily Download कर सकते है।

अगर आप गुगल प्ले स्टोर पर नहीं जाना चाहते तो मैने इसका लिंक नीचे दिया है आप वहां से इसे Download कर सकते है। Google Pay का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास Bank Account होना चाहिए।

क्योंकि इसमें वॉलेट की सुविधा नहीं दी गई है। जिसके कारण आपको जो भी कैशबैक मिलेगा वो आपके Bank खाते में ही ट्रांसफर होगा। Google Pay से आप सिर्फ मोबाइल रिचार्ज ही नहीं बल्कि पैसों की लेनदेन भी आसानी से कर सकते है।

जैसा की मैने आपको पहले ही बता दिया है कि True Balance की तरह ही इसमें भी Refer & Earn करने की सुविधा मौजूद है आपको अपना Referral Link शेयर करना है और जो भी उस लिंक से अपना अकाउंट बनाकर first payment करेगा तब आपको बदले में ₹101 मिलेगा और उसको भी मिलेगा ₹31 मिलेगा।

App Link - Google Pay

Read Also: Student Life Me Paise Kaise Kamaye

FAQs (मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए)

मैने आपको Mobile Recharge Se Paise Kaise Kamaye के कुछ तरीकों के बारे में बता दिया है यानी मोबाइल रिचार्ज से पैसे कमाने वाले कुछ Applications के बारे में बता दिया है। जिनकी सहायता से आप बड़ी आसानी से घर बैठे ही मोबाइल रिचार्ज करके पैसे कमा सकते है।

मैं अब आपके साथ Mobile Recharge Se Paise Kaise Kamaye से Related कुछ महत्वपूर्ण सवालों के जवाब Share करने वाला हु। जिन्हे आपको जरूर पढ़ना चाहिए।

➡️ फ्री में पैसे कैसे कमाए?

जानकारी के लिए बता दूं कि पैसा फ्री में नहीं मिलता. जब आप मेहनत करोगे तभी आपको पैसे मिलेंगे। इसलिए पहले अपने काम पर ध्यान दीजिए। अगर आप सहीन तरीके से धैर्य पूर्वक अपने काम को करते हैं, तो आप बड़ी आसानी से पैसे कमाने लग जायेंगे। 

➡️ पैसे कमाने वाले App कौन कौन से है?

JioPOS Lite, True Balance और Google Pay ये तीनों ही पैसे कमाने वाले Apps है। इनसे आप Recharge करके बड़ी आसानी से पैसे कमा सकते है।

➡️ गांव में पैसे कैसे कमाए?

आप चाहे गांव में हो या शहर में ये तीनों App हर समय आपकी काम आयेगी यानी आप इनसे कभी भी पैसे कमा सकते है, गांव या शहर से फर्क नहीं पड़ता।

➡️ मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए?

मोबाइल से घर बैठे पैसे कमाने के लिए आप हमारी पोस्ट मोबाइल से पैसे कैसे कमाए को पड़ सकते हैं।

➡️ रिचार्ज करके कितना पैसे कमाए जा सकता है?

दोस्तों यह आपके ऊपर निर्भर करता है की आप मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमा सकते है या मोबाइल रिचार्ज से आप कितना कमा सकते है। यदि आप ज्यादा से ज्यादा रिचार्ज करते है, तो आपकी कमाई भी ज्यादा होगी।

हालंकि ज्यादा रिचार्ज किए बिना ही ज्यादा पैसे कमाए जा सकते है. क्योंकि True Balance एक ऐसा एप है जिसमे हमेशा कुछ न कुछ Offers आते रहते है और Google Pay में आपको काफी ज्यादा कैशबैक भी मिलता है।

Conclusion (Mobile Recharge Se Paise Kaise Kamaye) 

तो दोस्तों आज के लिए सिर्फ इतना ही, आशा करता हूं की आपको यह पोस्ट Mobile Recharge Se Paise Kaise Kamaye जरूर पसंद आया होगा। यदि आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कीजिए ताकि उन्हें भी यह पता चल सके की मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए।

साथ ही इस पोस्ट को सोसल मीडिया पर भी शेयर कीजिए ताकि अन्य लोग जो बेरोजगार है उन्हे भी यह पता चल सके कि मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए। 

अगर अभी भी आपके मन में कोई सवाल है, तो आप हमे कॉमेंट करके जरूर पूछिए। हम आपके सभी सवालों का जवाब जरूर देंगे।

धन्यवाद!

हमेशा सीखते रहिए ♥️

Read Related Articles:

Post a Comment

Previous Post Next Post